देश की तीन बड़ी टेलीकॉम कंपनी में से एक एयरटेल अपने सभी मौजूदा ब्रॉडबैंड ग्राहकों के लिए अनलिमिटेड डेटा ऑफर ला सकती है. इससे पहले एयरटेल के ब्रॉडब्रैंड प्लान बेसिक, एंटरटेनमेंट, प्रीमियम और वीआईपी एक फिक्स्ड डेटा कैपिंग के साथ दिए जाते थे. एयरटेल से पहले Jio Fiber ने अपने प्लान को चेंज करते हुए 399 रुपये के शुरुआती प्लान के साथ ‘अनलिमिटेड डेटा’ ऑफर किया था.

शुरू हुआ प्रोसेस
रिलायंस जियो का दावा है कि जियो फाइबर यूजर्स को अनलिमिटेड डेटा मिलता है, लेकिन इसकी कैपिंग 3300GB है. वहीं एयरटेल के प्लान भी इसी कैपिंग के साथ आने की उम्मीद जताई जा रही है. एक रिपोर्ट की मानें तो एयरटेल ने सभी मौजूदा ब्रॉडबैंड ग्राहकों के लिए कनवर्जन प्रोसेस शुरू कर दिया है. इनमें बेसिक, एंटरटेनमेंट, प्रीमियम और वीआईपी सब्सक्राइबर्स को शामिल किया गया है.

कंपनी इसलिए ला रही प्लान
रिपोर्ट के मुताबिक डेटा बेनिफिट में यह अपग्रेड सिर्फ मौजूदा यूजर्स के लिए ही है. माना जा रहा है कि कंपनी अपने ग्राहकों को कहीं और जाने से रोकने के लिए ये प्लान लेकर आ रही है, क्योंकि जियो फाइबर ने हाल ही में अपने पोर्टफोलियो में बदलाव किया है. एयरटेल ने अपनी वेबसाइट से 299 रुपये वाला अनलिमिटेड डेटा ऐड-ऑन पैक हटा दिया है. इससे जाहिर है कि कंपनी नए प्लान की तैयारी कर रही है. इसके अलावा एयरटेल एक्स्ट्रीम फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान से प्राइम विडियो बेनिफिट भी हटा दिया गया है.

Jio भी दे रहा ऑफर
बात दें कि हाल ही में जियो ने यूजर्स बढ़ाने के लिए 399 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ जियो फाइबर प्लान पेश किया है. कंपनी चार सबसे किफायती प्लान में ‘ट्रूली अनलिमिटेड’ डेटा देने का दावा कर रही है, हालांकि इन प्लान में 3300GB की कैपिगं है. इसके अलावा जियो सभी नए ग्राहकों के लिए 30 दिन का फ्री ट्रायल भी दे रही है.

ये भी पढ़ें

Jio या Airtel किसका ब्रॉडबैंड प्लान है बेहतर? जानिए 999 वाले प्लान के फायदे

पाएं Hotstar, Prime Video, Netflix, और ZEE5 का फ्री सब्सक्रिप्शन, यहां मिल रहा है ऑफर



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate to