चंडीगढ़: आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल पर पंजाब के मुख्यमंत्री ने हमला बोला है. उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पंजाब से दूर रहने की सलाह दी. अमरिंदर सिंह ने कहा कि बेहतर है केजरीवाल अपने शहर में कोरोना वायरस की स्थिति से निपटने पर ध्यान दें.

ऑक्सीमीटर अभियान पर आमने-सामने

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने बुधवार को पंजाब के लोगों के नाम एक वीडियो संदेश जारी किया था. जिसमें उन्होंने आप के कार्यकर्ताओं को लोगों से ऑक्सीमीटर अभियान चलाने में मदद करने की अपील की. उन्होंने कहा, ‘‘हमने दिल्ली में ऑक्सीमीटर को मददगार साबित होते देखा है. इसलिए हमारी पार्टी पंजाब की हर गली, मोहल्ले और गांव में ऑक्सीमीटर अभियान शुरू करने जा रही है. आप के कार्यकर्ता घर घर जाकर लोगों के ऑक्सीजन स्तर की जांच करेंगे.” केजरीवाल की घोषणा के एक दिन बाद गुरुवार को अमरिंदर सिंह ने पलटवार किया.

उन्होेंने केजरीवाल पर कोविड की आड़ में राज्य के लोगों को ‘उकसाने’ और संकट का फायदा उठाने का आरोप लगाया. उन्होंने केजरीवाल से कहा, “हमें आपके ऑक्सीमीटरों की जरूरत नहीं है. हमें सिर्फ इस बात की आवश्यकता है कि आप पंजाब में अपने कार्यकर्ताओं पर लगाम लगाएं.” उन्होंने कहा कि आप के कार्यकर्ता लोगों को अस्पतालों में नहीं जाने के लिए उकसा रहे हैं.

पंजाब के मुख्यमंत्री ने बोला हमला

पंजाब सरकार ने बयान जारी कर कहा, “आप के अमरिंदर सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है. अब पता लगाने के लिए पूछताछ की जा रही है कि पंजाब के लोगों को ‘गुमराह’ करने के लिए किसने ‘प्रेरित’ किया. उन्होंने कहा कि आप प्रचारित वीडियो, पोस्ट में लोगों को स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ सहयोग नहीं करने के लिए उकसाया गया. पुलिस ने पत्रकार की शिकायत पर पटियाला में एक और मामला दर्ज किया है. उसे कोविड का भय दिखाकर गलत वीडियो बनाने और प्रसारित करने के लिए पैसे की पेशकश की गई थी.



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate to