ऑस्ट्रिया के एक व्यक्ति ने शनिवार को हैरतअंगेज कारनामा अंजाम दिया है. उसने बर्फ के टुकड़ों से भरे एक बक्से में ढाई घंटे का समय बिताकर नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया. बक्से में दो घंटे 30 मिनट और 57 सेकेंड का समय बिताकर उसने अपने ही पिछले रिकॉर्ड को तोड दिया.

बर्फ के बक्से में रहने का टूटा रिकॉर्ड

जोसेफ कोएबेरी नामी शख्स ने बताया कि असंभव को संभव बनाने के लिए उसे सकारात्मक विचारों पर ध्यान केंद्रित करना पड़ा. उन्होंने कहा, “जमा देने वाले तापमान की ‘गलन’ बर्दाश्त करने के लिए उनके पास यही विकल्प बचा था.” पिछले साल भी जोसेफ ने ऑस्ट्रिया के मेल्क शहर में बर्फ के बने बक्से में करीब दो घंटे का समय बिताया था. अब एक बार फिर बर्फ के टुकड़ों के बक्से में 30 मिनट ज्यादा रहकर उन्होंने पिछला कीर्तिमान तोड़ दिया. बक्से को भरने के लिए 200 किलो से ज्यादा बर्फ के टुकड़ों की जरूरत पड़ी.

2 घंटा 30 मिनट रहकर बनाया रिकॉर्ड

बक्स के अंदर जोसेफ कोएबेरी ने सिर्फ स्विट ट्रंक पहनकर 2 घंटे से ज्यादा का समय गुजारा. कोएबेरी के हैरतअंगेज कारनामे देखने के लिए लोगों की भीड़ मौजूद रही है. उन्होंने बर्फ के बक्से से बाहर आने के बाद कहा, “सूरज की ताकत का बक्से के अंदर रहते हुए बहुत ज्यादा एहसास हुआ.”  कोएबेरी एक बार फिर खुद का रिकॉर्ड तोड़कर लॉस एंजेल्स में अगले साल नई ऊंचाई पर पहुंचना चाहते हैं. उनकी टीम का कहना है कि कोएबेरी का निजी रिकॉर्ड शरीर को बर्फ के संपर्क में लाने का वर्तमान वर्ल्ड रिकॉर्ड भी है. 2019 में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने से पहले कोएबेरी टीवी शो के दौरान बर्क के बक्से में करीब एक घंटा का समय बिताया था. उस चुनौती को मात देने के बाद ही उन्होंने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का फैसला किया.

अपने खिलाफ छपी खबर पर भड़के डोनाल्ड ट्रंप, कहा- पूरी तरह से झूठी कहानी जो ज्यादा समय नहीं चलने वाली

अमेरिका-ब्राजील में कोरोना संक्रमण की रफ्तार घटी, दोनों देशों में 24 घंटे में आए 73 हजार केस, 1326 लोगों की मौत



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate to