बेंगलुरू: देश में कोरोना वायरस के मामलों की र्फातर बेहद तेजी से बढ़ रही है. भारत दुनिया में सबसे ज्यादा केस के मामले में ब्राजील को पीछे छोड़ कर दूसरे नंबर पर आ गया है. पिछले चौबीस घंटों में 90 हजार से भी ज्यादा नए कोरोना मरीज सामने आए हैं. एक तरफ जहां स्थिति पहले से ही बेहद चिंताजनक है वहीं दूसरी तरफ बेंगलुरू के एक अस्पताल से बेहद हैरान करने वाली खबर सामने आयी है.

फोर्टिंस अस्पताल ने बताया है कि 27 वर्षीय ऐसी महिला दोबारा कोरोना संक्रमित पायी गयी है. इस महिला को पहली बार जुलाई में कोरोना हुआ था और उस वक्त वो ठीक हो गयी थी.जुलाई में महिला में बुखार और खांसी जैसे बेहद हल्के लक्षण दिखे थे, जिसके बाद टेस्ट करवाने पर उसके कोविड पॉजिटिव होने की जानकारी मिली थी.

इलाज के बाद महिला ने कोरोना को मात दे दी थी. लेकिन अब एक बार फिर महिला में हल्के लक्षण दिखे जिसके बाद उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. बता दें कि इस तरह का भारत में यह पहला मामला है.

फोर्टिस अस्पताल में संक्रामक रोग विभाग में साहयक डॉ. प्रतीक पाटिल ने बताया, ”जुलाई के पहले हफ्ते में महिला में कोरोना के लक्षण दिखे थे. इसके बाद टेस्ट करवाने पर रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी. इलाज के बाद दोबारा टेस्ट करवाने पर रिपोर्ट निगेटिव आयी. 24 जुलाई को उसे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया. एक महीने बाद अगस्त के आखिर में उसमें फिर से हल्के लक्षण नजर आए, टेस्ट करवाने पर रिपोर्ट पॉजिटिव आयी. दोनों ही बार उसे कोई गंभीर समस्या नहीं हुई. दोबोरा इंफेक्शन होने का यह बेंगलुरू में शायद पहला केस है.”



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate to