बिहार: लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान के नीतीश पर हमले वाले बयानों पर बीजेपी ने चुप्पी साधी, तो वहीं केंद्रीय मंत्री आर के सिंह के बयान को बीजेपी प्रवक्ता ने सही ठहराया. बीजेपी के प्रवक्ता निखिल आनंद से एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत की.

निखिल आनंद ने कहा कि हमारे केंद्रीय मंत्री आर के सिंह ने बिल्कुल सही कहा है कि एनडीए घटक दल की सभी पार्टी अपने अपने तौर पर मजबूत है. बीजेपी एक राष्ट्रीय पार्टी है, बड़ी पार्टी है, हमारा विशाल संगठन है. जिसकी ताकत धरातल पर सबसे मजबूत है और सभी 243 सीटों पर पूरी तैयारी कर रहे हैं.

साथ ही खुद जीतेंगे और सहयोगियों को भी जिताएंगे और 220 से ज्यादा सीटें जीतकर एक बार फिर से सरकार बनाएंगे. महागठबंधन को नेता प्रतिपक्ष के बराबर सांकेतिक तौर पर भी उतनी सीटे नहीं आएगी. स्वाभाविक बात है एनडीए में सभी घटक दलों के बीच बीजेपी का वजूद राष्ट्रीय स्तर पर है.

वो राष्ट्रीय पार्टी है, हमारे केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं और एनडीए की बात करते हैं तो हम सभी घटक दलों को साथ लेकर चलने की बात करते हैं. इस पर कोई इफ बट और कोई प्रश्न ही नहीं उठता है इसलिए हम गठबंधन धर्म का पालन करते हैं. हम गठबंधन के सहयोगियों को साथ लेकर चलने में विश्वास करते हैं और अपनी ताकत पर अपने सहयोगियों को जिताने का दावा करते हैं उन्हें विश्वास दिलाते हैं.

कोई भी विषय जो एनडीए घटक दलों के बीच की है ये सभी दलों के शीर्ष नेताओं का विषय है और जब पार्लियामेंट्री बोर्ड बैठेगी तो सीट बंटवारे से लेकर सभी चीजों का बाकायदा अनाउंसमेंट होगा. लेकिन जहां हमारे क्वार्डिनेशन का सवाल है वो बिल्कुल दुरुस्त है और हम 220 सीटों से एक सीट कम नही जीतेंगे.

उन्होंने कहा कि, हम एनडीए की बात करते हैं और मीडिया के उछाले गए सवालों पर जिस तरह से महागठबंधन के लोग प्रोपगंडा फैला रहे हैं वो अपनी गिरेबान में झांक नहीं रहे हैं. आप देखे जिस तरह से महागठबंधन में द्वंद है, पार्टियां जो तेजस्वी यादव के पालकी ढोने वाले थे.

व्यक्तिगत तौर पर कोई कुछ कहे एनडीए पूरी तरह से एक है और हम चुनाव में पूरी तरह से स्वीप करने जा रहे हैं. हम चुनाव जीत रहे हैं और महागठबंधन का सूपड़ा साफ हो रहा है.

यह भी पढ़ें.



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate to