पटना: बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने एक प्रेस रिलीज जारी कर बेरोजगारी के मुद्दे पर नीतीश सरकार पर जमकर निशाना साधा है. तेजस्वी ने कहा, पिछले 15 सालों में नीतीश कुमार अपने राजनीतिक रोजगार के चक्कर में बिहार के करोड़ों नौजवानों को बेरोजगार बनाते गए. आज देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी जो की 46.6% है वो बिहार में है. सबसे ज्यादा रोजगार के लिए राज्य से बाहर पलायन बिहार में है, सबसे अधिक गरीबी बिहार में है, यहां आधे से अधिक 52% लोग गरीबी में जी रहें हैं.

तेजस्वी ने आगे कहा, अपने पूरे शासनकाल में नीतीश जी ने गरीबी, बेरोजगारी, भुखमरी, भ्रष्टाचार और अपराध में जबरदस्त विकास किया है. हमारे नौजवान साथी ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन, पीएचडी, इंजीनियरिंग इत्यादि पढ़ाई कर या तो बेरोजगार घूम रहे या मजदूरी कर रहे है.

राज्य में चार लाख रिक्तियां
तेजस्वी का दावा है कि विभिन्न विभागों में लगभग साढ़े चार लाख रिक्तियां सालों से लंबित हैं, जिनको भरने में सरकार की कोई दिलचस्पी या तत्परता कभी नहीं दिखी. नीतीश कुमार ने रोजगार के नाम पर सिर्फ संविदा और मानदेय भत्ता का झुनझुना देकर बेरोजगारों को साधने की कोशिश की. आखिर संविदा कर्मियों के भविष्य से कबतक ये खिलवाड़ चलता रहेगा?

तेजस्वी ने आगे कहा, “2014 लोकसभा चुनाव के समय दी गयी भर्ती विज्ञापन का मुख्य परीक्षा आज तक नहीं हो पाया तो भला अभी घोषणा करके नीतीश जी आपको रोजगार दे सकते हैं? मैं मुख्यमंत्री जी से आग्रह करता हूं की चुनावी बहाली का नाटक छोड़ दें, युवाओं को दिग्भ्रमित करना बंद करें, उनके सब्र की अब और इम्तिहां नहीं लें.”

बेरोजगारों का डेटाबेस तैयार करने के लिए वेबसाइट लॉन्च
तेजस्वी यादव ने पूरे राज्य के बेरोजगारों का एक डेटाबेस तैयार करने के लिए एक वेबसाइट और टोल फ्री नंबर जारी किया है. वेबसाइट है www.berozgarihatao.co.in जिसपर अपना बॉयोडाटा और संपर्क नंबर भरना होगा. टोल फ्री नंबर 933 430 2020 है जिसपर मिस्ड कॉल करके भी रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

तेजस्वी यादव ने कहा, “मैं समझता हूं कि बिहार में सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी है और किसी भी सरकार की पहली, दूसरी, तीसरी और आखिरी प्राथमिकता इसको दूर करना ही होनी चाहिए. बिहार से बेरोजगारी हटाने के लिए नीतीश कुमार को हटाना होगा. आइए हम सब संकल्पित हों कि इस निकम्मी सरकार को आगामी चुनाव में बदल दें.”

ये भी पढ़ें-
रूस में चीनी रक्षा मंत्री वेइ फेंगहे की बेइज्जती? राजनाथ सिंह को हर मंच पर मिली ज्यादा तवज्जो
देश में कोरोना का विकराल रूप, 24 घंटों में आए रिकॉर्ड 86 हजार नए मामले, अबतक 40 लाख लोग संक्रमित



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate to