नई दिल्ली: चीनी अखबार ग्लोबल टाइम्स के एक ट्वीट के बाद बीजेपी कांग्रेस पर हमलावर हो गई है. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस और चीन मिलकर मोदी सरकार गिराने की साजिश कर रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि माँ-बेटे ने चीन में अपना इमान गिरवी रखा था.

संबित पात्रा ने ट्वीट में लिखा, ”हमने कहा था ना यूँ ही “माँ-बेटे” ने 2008 में चीन के साथ MoU नहीं किया,इसके पीछे एक षड्यंत्र है. आज वो षड्यंत्र खुल गया है. मां-बेटे ने चीन में अपना इमान गिरवी रखा था. आज चीन और कांग्रेस,मोदी सरकार को गिराने का साँझा प्रयास कर रहें है. ग्लोबल टाइम्स कांग्रेस के समर्थन में आया.” संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि कांग्रेस और चीन का इश्क छुपाए नहीं छुप रहा है. यह बिल्कुल वैसा ही है जैसे इश्क और मुश्क और छुपाए नहीं छुपते. राहुल गांधी अभी तक सिर्फ पाकिस्तान के हीरो थे लेकिन आज वे चीन के भी हीरो बन गए हैं.

ग्लोबल टाइम्स ने अपने ट्वीट में क्या लिखा था?
दरअसल चीनी के मुखपत्र कहे जाने वाले ग्लोबल टाइम्स ने लिखा कि सीमा पर तनाव को लेकर बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी दबाव में है. ग्लोबल टाइम्स ने लिखा, ”चीन के साथ सीमा पर तनाव के बीच पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर भारी दबाव है. कांग्रेस बीजेपी को सत्ता से हटाने का इंतजार कर रही है. विफल घरेलू शासन और जोखिम भरी विदेश नीति को लेकर बीजेपी भारी आलोचना का सामना करना पड़ा रहा है.”

रक्षा मंत्रियों की मुलाकात के बाद भी नहीं बदली चीन की भाषा
मॉस्को में रक्षा मंत्रियों की मुलाकात के बाद भी चीन की भाषा नहीं बदली. चीन के रक्षा मंत्रालय ने बयान जारी कर भारत को लद्दाख में तनाव के लिए जिम्मेदार ठहराया है. भारत की ओर से विदेशमंत्री एस जयशंकर ने कहा कि चीन चुनौतियों को हल्के में नहीं ले रहा, हम कूटनीति से समाधान निकाल रहे हैं.

बता दें कि चीन के आग्रह पर मॉस्को में राजनाथ सिंह की चीनी रक्षा मंत्री के साथ बैठक हुई. इस बैठक में दोनों के बीच करीब 2 घंटे 20 मिनट बातचीत हुई. चार महीनों से तनाव के बाद देर रात पहली बार दोनों देशों के बीच यह सबसे बड़ी बैठक हुई. इस बैठक में LAC पर चल रही तनातनी को खत्म करने की दिशा में बातचीत हुई. भारत ने साफ किया कि एलएसी पर शांति तभी कायम की जा सकती है जब चीन अपनी विस्तारवादी नीति को छोड़ दे.

य़ह भी पढ़ें…
पंजाब में बंदूक की नोक पर तीन लोगों ने लूटी कार, हाई अलर्ट जारी

जम्मू-कश्मीर: अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, पुंछ जिले में एलओसी पर फिर की गोलाबारी





Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate to