जम्मू: जम्मू कश्मीर के अपने तीन दिनों के दौरे के दूसरे दिन शनिवार को सीमा सुरक्षा बल के महानिदेशक राकेश अस्थाना ने भारत पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सांबा सेक्टर का दौरा किया. इस दौरे के दौरान बीएसएफ के महानिदेशक ने हाल ही में पाकिस्तान की खोदी गई टनल का भी जायजा लिया.

जम्मू के अपने तीन दिनों के दौरे के दूसरे दिन बीएसएफ के महानिदेशक राकेश अस्थाना ने भारत पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अति संवेदनशील सांबा सेक्टर का दौरा किया. इस दौरे के दौरान बीएसएफ जम्मू फ्रंटियर के आईजी एनएस जमवाल भी उनके साथ थे. सांबा सेक्टर पहुंचते ही बीएसएफ के महानिदेशक को इस संवेदनशील सेक्टर के बारे में जानकारी दी गई. साथ ही पाकिस्तान की जा रही फायरिंग और घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम करने के लिए बीएसएफ की बनाई गई रणनीति से अवगत कराया गया.

इसके साथ ही इलाके में बीएसएफ के डोमिनेशन प्लान को भी डीजे के साथ सांझा किया गया. इसके बाद बीएसएफ महानिदेशक को सांबा सेक्टर के उस इलाके का दौरा करवाया गया जहां हाल ही में बीएसएफ ने एक पाकिस्तानी सुरंग का पता लगाया था. अपने दौरे के दौरान बीएसएफ के महानिदेशक ने इलाके में तैनात सभी सेक्टर और यूनिट कमांडरों से भी बातचीत की और सांबा सेक्टर में बीएसएफ की तैनाती और डोमिनेशन प्लान की समीक्षा की.

बीएसएफ के महानिदेशक ने इस सेक्टर में तैनात बीएसएफ के जवानों से भी मुलाकात की और सीमा पर उनकी सतर्कता की तारीफ की. बीएसएफ के डीजी ने इस सेक्टर में तैनात बीएसएफ जवानों द्वारा हाल ही में पाकिस्तान की सुरंग का पता लगाने के लिए भी बीएसएफ के जवानों की जमकर तारीफ की.

यह भी पढ़ें.

राहुल गांधी का BJP पर तंज, बोले- वो Dislike, Comment बंद कर सकते हैं, लेकिन आपकी आवाज़ नहीं

मेरठ में श्रीराम जन्भूमि ट्रस्ट के नाम पर फर्जीवाड़ा करने के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार

 



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate to