Odisha 12th Arts Result 2020: काउंसिल ऑफ़ हायर सेकंड्री एजुकेशन यानी कि CHSE ओडिशा अपने 12वीं कक्षा के आर्ट्स स्ट्रीम का रिजल्ट आज घोषित करने जा रहा है. ओडिशा बोर्ड 12वीं कक्षा के आर्ट्स स्ट्रीम के रिजल्ट आज शाम 04:00 बजे अपने ऑफिशियल वेबसाइट orissaresults.nic.in और chseodisha.nic.in पर घोषित करेगा. ऐसे स्टूडेंट जो इस साल ओडिशा बोर्ड के  12वीं कक्षा के आर्ट्स स्ट्रीम की परीक्षा में शामिल हुए थे वे स्टूडेंट शाम 04:00  बजे के बाद ओडिशा बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट orissaresults.nic.in या  chseodisha.nic.in पर लॉग इन कर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

एक नजर ओडिशा बोर्ड की परीक्षाओं पर:

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ओडिशा बोर्ड की 12वीं कक्षा की परीक्षाएं 03 मार्च 2020 से लेकर 28 मार्च 2020 तक आयोजित की जानी थीं लेकिन मार्च में ही कोरोना संक्रमण की वजह से ये परीक्षाएं पूरी नहीं कराई जा सकी थी. बाद में बाकी बची परीक्षाओं को रद्द करते हुए स्पेशल स्कीम के तहत अंक देकर रिजल्ट जारी करने का फैसला लिया गया था. स्पेशल स्कीम के तहत यह तय किया गया था कि अगर किसी स्टूडेंट ने तीन विषयों की परीक्षा दिया है तो उन तीन विषयों में से सबसे अधिक नंबर का औसत निकाल कर बाकी बचे विषयों में अंक दे दिया जाएगा.

यह भी बता दें कि इस साल 12वीं कक्षा के आर्ट्स स्ट्रीम में कुल 02 लाख 18 हजार 800 स्टूडेंट्स ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया था. ओडिशा बोर्ड पहले ही 12वीं कक्षा के साइंस और कॉमर्स स्ट्रीमों का रिजल्ट जारी कर चुका है.

ऐसा रहा ओडिशा बोर्ड 12वीं साइंसकॉमर्स रिजल्ट 2020 :

ओडिशा बोर्ड इससे पहले 12वीं कक्षा के साइंस स्ट्रीम और कॉमर्स स्ट्रीम का रिजल्ट जारी कर चुका है. जारी हुए 12वीं कक्षा के साइंस स्ट्रीम कुल रिजल्ट 72.33 फीसद था. जबकि कॉमर्स स्ट्रीम का कुल रिजल्ट 74.95 फीसद था.



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate to