नई दिल्ली: कोरोना वायरस को लेकर स्थिति अभी भी समान्य नहीं हैं. लगातार देश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. अब इसी बीच कांग्रेस ने दावा किया है कि अगर कोरोना की रफ्तार यही रही तो 30 दिसंबर तक संक्रमित लोगों की संख्या 1.40 करोड़ हो सकती है.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया,” विशेषज्ञों का मानना है कि कोरोना संक्रमण की रफ्तार यही रही तो:- 1.30 नवंबर तक कुल कोरोना संक्रमण के मामले 1 करोड़. 2- 30 दिसंबर तक 1.40 करोड़ हो सकते हैं. 3- कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या 1,75,000 तक बढ़ने की आशंका व खतरा है.”

सुरजेवाला ने कहा,”मोदी जी ने कहा था कि महाभारत का युद्ध 18 दिन चला था. कोरोना से युद्ध जीतने में 21 दिन लगेंगे. 166 दिन बाद भी समूचे देश में कोरोना महामारी की महाभारत छिड़ी है, लोग मर रहे हैं पर मोदी जी मोर को दाना खिला रहे हैं. कोरोना से युद्ध तो जारी है, पर सेनापति नदारद हैं.”

सुरजेवाला ने आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि भारत आज दुनिया की कोरोना कैपिटल बन गया है. कोरोना महामारी के संक्रमण में भारत दुनिया में अब दूसरे स्थान पर है. पिछले 24 घंटे में भारत में कोरोना संक्रमण के 90,633 मामले सामने आए हैं.”

उन्होंने आरोप लगाया कि बगैर सोचे, बगैर समझे, बगैर विचार विमर्श के मात्र तीन घंटे के नोटिस पर लागू किए गए लॉकडाउन से कोरोना महामारी रुकी नहीं, बल्कि इसने देश की अर्थव्यवस्था और लोगों के रोजगार की कमर पूरी तरह से तोड़ दी. इसका कारण यह प्रधानमंत्री की विफल नेतृत्व है.



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate to