नई दिल्ली: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शुक्रवार को कहा कि कोविड-19 मरीजों के लिए अब 500 से अधिक अतिरिक्त आईसीयू बिस्तर उपलब्ध हैं. जैन ने कहा कि ऐसा हाल में वह आदेश देने के बाद हुआ है जिसमें कई निजी अस्पतालों को ऐसे बिस्तरों में से निर्दिष्ट प्रतिशत इस उद्देश्य के लिए आरक्षित करने को कहा गया था.

कोविड-19 मरीजों के लिए 500 से अधिक आईसीयू बिस्तर उपलब्ध

जैन ने पहले कहा था कि गत सप्ताह एक आदेश दिया गया था कि यहां 33 निजी अस्पतालों में 80 प्रतिशत आईसीयू बिस्तर कोविड-19 मरीजों के लिए आरक्षित किये जाएं. उन्होंने शुक्रवार को कहा कि कोरोना ऐप के अनुसार अब कोविड-19 मरीजों के लिए 500 से अधिक आईसीयू बिस्तर उपलब्ध हैं.

प्राधिकारियों ने कहा कि दिल्ली में बृहस्पतिवार को कोविड-19 के 4,432 नये मामले सामने आये जिससे शहर में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2.34 लाख से अधिक हो गई. जैन ने कहा कि यह अच्छी बात है कि मृत्यु दर एक प्रतिशत से कम है.

उन्होंने कहा कि सितम्बर के पहले सप्ताह में किए गए सीरो-प्रीवलेंस सर्वे की रिपोर्ट को पहले हाई कोर्ट के सामने रखा जाएगा.

दिल्ली में तेज़ी से बढ़ रहा है कोरोना का आंकड़ा

इन दिनों दिल्ली में कोरोना का आंकड़ा तेज़ी से बढ़ रहा है. गुरुवार को दिल्ली में कोरोना के 4400 से अधिक मामले सामने आए थे जबकि 38 लोगों की मौत भी हुई थी. दिल्ली में इस समय कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 2 लाख 34 हज़ार के पार पहुंच गई है.

दिल्ली में 5 अक्टूबर तक बंद रहेंगे सभी स्कूल

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सभी स्कूल 5 अक्टूबर तक बंद रहेंगे. दिल्ली सरकार ने आज शाम को सर्कुलर जारी कर इस बात की जानकारी दी है. इस बीच पहले की तरह ही ऑनलाइन क्लास का सिलसिला जारी रहेगा. सभी स्टूडेंट्स ऑनलाइन क्लास के माध्यम से अपनी पढ़ाई करते रहेगें.

आदेश में दिल्ली सरकार की तरफ से यह भी कहा गया है कि पुराने सर्कुलर के मुताबिक, पहले की तरह ही टीचर्स और स्टाफ को स्कूल बुलाया जा सकता है. इसके साथ ही सभी सरकारी, प्राइवेट, एमसीडी समेत सभी स्कूलो को यह निर्देश दिए गए है कि पेरेंट्स, स्टूडेंट्स और स्टाफ को इस बात की जानकारी दें.

कोरोना वायरसः जम्मू-कश्मीर में सामने आए कोरोना के 1,330 नए मामले, 60 हजार के पार पहुंचा आंकड़ा

कोरोना वायरसः छत्तीसगढ़ में सामने आए संक्रमण के 3,842 नए मरीज, 17 की हुई मौत



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate to