PUBG को टक्कर देने आ रहा मोबाइल गेम अक्टूबर के अंत तक लांच होगा. FAU-G बनाने वाली बेंगलुरू की कंपनी nCore Games ने शुक्रवार को एक न्यूज एजेंसी को जानकारी दी. कंपनी के सह संस्थापक विशाल गोंडाल ने बताया कि FAU-G मोबाइल गेम पर काम अगले कुछ महीनों से जारी है. और गेम का पहला लेवल गलवान घाटी पर आधारित होगा. मनोरंजन के अलावा गेम खेलनेवाले लोग भारतीय जवानों के बलियाद को जान सकेंगे.

PUBG के टक्कर में अक्टूबर तक FAU-G होगा लांच

जून में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच गलवान घाटी में झड़प हुई थी. जिसमें भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे. चीन की कार्रवाई के विरोध में पूरे देश में नफरत और गुस्से की लहर दौड़ गई. लोगों ने चीनी सामान के बहिष्कार के लिए आंदोलन शुरू कर दिया. चीनी विरोध की भावना के बीच भारत सरकार ने 59 चीनी एप्स को बैन करने का फैसला लिया.

मोबाइल गेम  कंपनी के साथ अक्षय कुमार  हैं साझेदार 

प्रतिबंधित एप्स की सूची में टिकटॉक भी शामिल था. इस बीच एक बार फिर भारत सरकार ने PUBG समेत 118 चीनी मूल के एप्स को बैन कर FAU-G के लिए रास्ता साफ कर दिया है. nCore गेम्स के साथ बॉलीवुड कलाकार अक्षय कुमार ने साझेदारी की है. उन्होंने ट्वीट कर खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर अभियान में सहयोग की बात कही थी. गेम से होनेवाली कमाई का 20 फीसद हिस्सा भारत के वीर ट्रस्ट को दिया जाएगा. गोंडल ने बताया कि FAU-G गेम की कल्पना अक्षय कुमार की थी. 118 एप्स पर रोक लगाने के पीछे भारत की अखंडता और संप्रभुता की रक्षा करना बताया गया था.    

दुनिया के टॉप 5 स्मार्टफोन, मोबाइल मार्केट में छाये रहे ये फोन

WhatsApp जल्द लेकर आ रहा है नया फीचर, फालतू मैसेज और अपडेट्स से मिलेगी मुक्ति



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate to