कोराना महामारी के चलते पिछले कुछ महीनों से एंटरटेनमेंट का बड़ा प्लेटफॉर्म बनकर उभरा है ओटीटी सर्विसेज जिसे ओवर-द-टॉप मीडिया सर्विसेज कहते हैं. यहां आपको शानदार वेब सीरीज, लेटेस्ट फिल्म्स, सीरियल्स, पुरानी फिल्में देखने को मिल जाएगी. सिनेमाघर बंद होने की वजह से इन दिनों कई बड़ी फिल्में भी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ही रलीज हो रही हैं. हॉटस्टार, एमेजन प्राइम, नेटफ्लिक्स और ज़ी5 जैसी एप्लीकेशन्स लोगो को सबसे ज्यादा पसंद आ रही हैं. खास बात ये है कि इन ऐप्स से दर्शकों को अब एक नया इंटरटेनमेंट प्लेटफॉर्म मिल गया है. जिसे काफी पसंद किया जा रहा है. यहां आप इंटरनेट के जरिए अपनी पंसद का कंटेंट अपने हिसाब से देख सकते हैं.

इन ओटीटी सर्विसेज का सब्सक्रिप्शन लेने के लिए आपको महीने के हिसाब से पेमेंट करना पड़ता है लेकिन अब इनकी बढ़ती डिमांड को देखते हुए कई टेलीकॉम कंपनी और इंटरनेट सर्विस कंपनी भी अपने प्लान्स में इनका ऑफर दे रही हैं. आज हम आपको ऐसे ही कुछ खास ऑफर्स के बारे में बता रहे हैं. जिनमें आपको Hotstar, Prime Video, Netflix, और ZEE5 का फ्री सब्सक्रिप्शन मिल जाएगा.

NetFlix

अगर आप नेटफ्लिक्स पर ज्यादा कंटेन्ट देखते हैं तो आपके लिए जियो फाइबर लेकर आया है 1499 रुपये का खास प्लान. इसमें आपको नेटफ्लिक्स के अलावा 12 ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलेगा. 1499 के इस डायमंड प्लान में आपको 300 एमबीपीएस की स्पीड मिलेगी. वहीं वोडाफोन भी रेडएक्स पोस्ट पेड प्लान के तहत 1099 रुपये में नेटफ्लिक्स का फ्री सब्सक्रिप्शन दे रहा है. इस प्लान में आपको अमेजन प्राइम का भी सब्सक्रिप्शन मिलेगा. इससे पहले एयरटेल भी अपने प्लान में नेटफ्लिक्स का सब्सक्रिप्शन दे रहा था लेकिन अब वो प्लान बंद हो गया है.

Amazon Prime

अगर आपको अमेजन प्राइम का सब्सक्रिप्शन चाहिए तो आप जियो फाइबर का 999 रुपये वाला गोल्ड प्लान ले सकते हैं. इन प्लान में आपको 150 एमबीपीएस की इंटरनेट स्पीड मिलेगी. साथ ही अमेजन प्राइम वीडियो सर्विस बिल्कुल फ्री में मिलेगी. वहीं एयरटेल भी 349 और 499 रुपये के पोस्ट पेड प्लान में भी आपको प्राइम वीडियो सर्विस फ्री दे रहा है. आपके इन दोनों प्लान में 75 जीबी तक का डाटा मिलेगा. वोडोफोन भी रेड पोस्टपेड प्लान के तहत 999 में एक साल तक अमेजन प्राइम फ्री दे रहा है.

Disney+ Hotstar VIP सब्सक्रिप्शन

अगर आप एयरटेल का 599 और 401 रुपये का प्रीपेड प्लान लेते हैं तो आपको इस प्लान में 56 दिन की वैलिडिटी के साथ डिज्नी-हॉटस्टार की मेंबरशिप भी फ्री मिलेगी. वहीं एयरटेल के 2698 रुपये के प्लान में भी ये ऐप्स फ्री हैं. अगर आप रिलायंस जियो फाइबर का 1499 रुपये का प्लान लेते हैं तो इसमें भी डिज्नी-हॉटस्टार का वीआईपी सब्सक्रिप्शन आपको फ्री मिलेगा. बीएसएनएल ने भी ऑफर शुरु किया है जिसमें 590 रुपए वाले सुपरस्टार प्लान में आपको 300 जीबी डेटा और 949 रुपये के प्लान में 500 जीबी डेटा के साथ डिज्नी-हॉटस्टार की मेंबरशिप फ्री मिलेगी.

Zee5

ज़ी5 की फ्री मेंबरशिप आपको वोडाफोन के रेडएक्स प्लान में एक साल के लिए फ्री मिल रही है. रिलायंस जियो फाइबर के प्लान्स में भी ये सुविधा मिलेगी. ज़ी5 का सालाना सब्सक्रिप्शन आपको 360 रुपये में मिल जाएगा.

ErosNow और SonyLIV

जियो फाइबर के 999 रूपये वाले प्लान में आपको 11 ओटीटी एप्स और 1499 रुपये वाले प्लान में 12 ओटीटी ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलेगा. इनमें लगभग सभी ऐप्स जैसे सोनी लिव, वूट, ऑल्ट बालाजी, जियो सिनेमा, सन नेक्स्ट, होईचोई, शिमारू और लॉयंसगेट प्ले का सब्सक्रिप्शन आपको मिल जाएगा.



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate to