चेन्नई सुपर किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से मात देकर अपने सफर का आगाज किया है. चेन्नई सुपर किंग्स को हालांकि पहले मैच में अपने स्टार खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो के बिना ही मैदान पर उतरना पड़ा था. सीएसके के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने पुष्टि की है कि टीम के स्टार आलराउंडर ड्वेन ब्रावो आईपीएल 13 के कुछ और मैचों में नहीं खेल पाएंगे.

चोट से उबर रहे वेस्टइंडीज के इस अनुभवी खिलाड़ी की गैरमौजूदगी के बावजूद तीन बार के चैंपियन सीएसके ने पहला मैच आसानी से जीत लिया. फ्लेमिंग ने मैच के बाद कहा, ”ड्वेन कुछ और मैचों के लिए बाहर रहेंगे.”

ब्रावो को हाल में संपन्न कैरेबियाई प्रीमियर लीग के दौरान चोट लगी थी और वह घुटने में चोट के कारण फाइनल में नहीं खेल पाए थे. ब्रावो की जगह खेल रहे इंग्लैंड के आलराउंडर सैम कुरेन ने छह गेंद में 18 रन की पारी खेलकर सीएसके को लक्ष्य तक पहुंचाने में मदद की जबकि इससे पहले अंबाती रायडू और फाफ डु प्लेसिस ने अर्धशतक जड़े.

कुरेन ने गेंदबाजी में भी प्रभावित करते हुए चार ओवर में 28 रन देकर एक विकेट चटकाया. फ्लेमिंग ने कहा, ”कुरेन का प्रदर्शन शानदार था.” टीम के मुख्य कोच ने रायुडू की भी तारीफ की जिन्होंने 48 गेंद में 71 रन बनाए. उन्होंने नाबाद 58 रन की पारी खेलने वाले डुप्लेसिस के साथ शतकीय साझेदारी की जिससे चेन्नई ने चार गेंद शेष रहते 163 रन के लक्ष्य को हासिल किया.

बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पहले ही इस सीजन में स्टार खिलाड़ियों की कमी से जूझ रही है. सीएसके स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना कोरोना वायरस के खतरे की वजह से आईपीएल 13 में नहीं खेल रहे हैं. टीम के स्टार स्पिनर हरभजन सिंह भी निजी कारणों से इस सीजन से अपने नाम वापस ले चुके हैं.

किंग्स इलेवन पंजाब को मात देने के लिए दिल्ली कैपिटल्स की खास तैयारी, कोच ने बताया कैसे मिलेगी जीत



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate to