JEE Main Result 2020 To Be Declared On This Date: आईआईटी दिल्ली जिसने इस साल की जेईई मेन परीक्षा आयोजित की है ने एक नोटिस में साफ कर दिया है कि इस साल की जेईई मेन परीक्षा 2020 का रिजल्ट नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा 11 सितंबर 2020 को घोषित किया जाएगा. वे कैंडिडेट्स जो इस परीक्षा में बैठे हों, वे इस तारीख को आधिकारिक वेबसाइट पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें इस बार की जेईई मेन परीक्षा तमाम विरोधों और परेशानियों के बाद सितंबर की एक तारीख से शुरू हुई थी. अभी परीक्षा खत्म नहीं हुई है. कल यानी 06 सितंबर को परीक्षा का अंतिम दिन होगा. जेईई मेन परीक्षा 01 से 06 सितंबर 2020 के मध्य आयोजित होनी थी इसलिए अभी एक दिन बाकी है. ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन सितंबर सेशन का रिजल्ट 11 सितंबर को जारी होगा. रिजल्ट देखने के लिए कैंडिडेट ntaresults.nic.in और jeemain.nta.nic.in पर जा सकते हैं. इस बाबत जानकारी जेईई एडवांस्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई है.

आठ लाख से ज्यादा कैंडिडेट्स ने दी परीक्षा –

इस साल की जेईई मेन परीक्षा 2020 में करीब 8,58,273 कैंडिडेट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया है. एग्जाम दो शिफ्ट्स में कंडक्ट कराया गया था मॉर्निंग और आफ्टरनून. रिजल्ट देखने के लिए कैंडिडेट को अपने डिटेल्स जैसे डेट ऑफ बर्थ, रोल नंबर आदि डालना होगा.

वे स्टूडेंट्स जो जेईई मेन परीक्षा क्वालीफाई कर लेंगे उन्हें ही जेईई एडवांस्ड परीक्षा 2020 देने को मिलेगी. जेईई एडवांस्ड परीक्षा जिससे आईआईटीज में एडमिशन मिलता है, सितंबर के एंड में आयोजित होगी.

ऐसे डाउनलोड करें रिजल्ट्स –

जेईई मेन का रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट यानी ntaresults.nic.in पर जाएं.

यहां होमपेज पर उस लिंक पर क्लिक करें जिस पर लिखा हो View result/Score card.

अब यहां अपने डिटेल्स डालें जो जेईई मेन एप्लीकेशन 2020 में दिए होंगे जैसे डेट ऑफ बर्थ, रोल नंबर आदि.

इतना करते ही रिजल्ट आपके कंप्यूटर स्क्रीन पर दिख जाएगा.

रिजल्ट डाउनलोड करें और चाहें तो प्रिंट भी निकाल सकते हैं.

Bihar Board ने 12वीं में एडमिशन के लिए आवेदन की अंतिम तारीख आगे बढ़ाई 

UP BEd JEE रिजल्ट 2020 घोषित, आधिकारिक वेबसाइट से करें चेक



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate to