Lucknow University UP BEd 2020 Counselling To Begin From 19 October: लखनऊ यूनिवर्सिटी ने यूपी बीएड परीक्षा 2020 की काउंसलिंग को आगे बढ़ा दिया है. पहले बीएड के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया 21 सितंबर से शुरू होनी थी जो अब नहीं होगी. नये शेड्यूल के हिसाब से अब यह काउंसलिंग 19 अक्टूबर 2020 से आरंभ की जाएगी. आपकी जानकारी के लिए बता दें इस बार यूपीबीएड परीक्षा का परिणाम लखनऊ यूनिवर्सिटी ने 06 सितंबर 2020 को जारी किया था. रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर रिलीज किया गया था, जिसका पता है lkouniv.ac.in. परीक्षा के रिजल्ट के अंतर्गत कैटेगरी, रैंक और मार्क्स अभी भी ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध हैं, जहां से इन्हें चेक किया जा सकता है.

क्यों हुई काउसंलिंग स्थगित –

लखनऊ यूनिवर्सिटी ने काउंसलिंग स्थगन के संबंध में एक प्रेस नोट जारी किया है. इस प्रेस नोट में काउंसलिंग आगे बढ़ने का कारण साफ किया गया है, कि कई यूनिवर्सिटी के फाइनल ईयर एग्जाम्स अभी भी चल रहे हैं. इस कारण से बहुत संभावना है कि वे स्टूडेंट्स काउंसलिंग के लिए उपस्थित न हो पाएं. इस बात को ध्यान में रखते हुए काउंसलिंग प्रक्रिया को आगे बढ़ा दिया गया है. इस बाबत नोटिस यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर देखा जा सकता है. काउंसलिंग पूरी होने के बाद नये सेशन की शुरुआत 09 नवंबर 2020 से होगी.

अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां –

नोटिस में दी जानकारी के अनुसार काउंसलिंग की बची सीट्स को पूल काउंसलिंग के माध्यम से भरा जाएगा. इसके लिए एडमिशन फॉर्म की कीमत होगी 750 रुपए. यूनिवर्सिटी ने यह भी जानकारी दी है कि इस बार काउंसलिंग में सीट्स ईडब्ल्यूएस कैटेगरी कोटा के आधार पर दी जाएंगी. काउंसलिंग सेंटर्स पर कैंडिडेट्स को अपने वैरीफिकेशन फॉर्म्स जोकि वेबसाइट से डाउनलोड होंगे और जरूरी कागजों की फोटोकॉपी लेकर जाना होगा.

IAS Success Story: IIT से IAS ऑफिसर तक, संघर्ष भरी थी अभिषेक सराफ की डगर  

JAC Delhi 2020 रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आरंभ होगी इस तारीख से, पढ़ें पूरी खबर



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate to