त्योहार के सीजन को देखते हुए ऑटो सेक्टर में इन दिनों कीफी रौनक है. सभी कंपनी अपनी एक से एक शानदार कार लॉन्च कर रही हैं. महिंद्रा और टाटा भी अपनी दो सुपरमॉडल कार बाजार में उतारने की तैयारी में हैं. दोनों कार की कीमत 16 लाख से शुरू होती है. महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी नई XUV500 ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमतों का ऐलान अपनी वेबसाइट पर भी कर दिया है. वहीं इसे टक्कर देने के लिए टाटा ने भी अपनी नई कार टाटा हैरियर एक्सटी प्लस लॉन्च की है. इस कार की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 16.99 लाख रखी गई है. आइये जानते हैं दोनों कार में क्या कुछ खास है और कौन सी कार किसे टक्कर दे सकती है.

महिंद्रा XUV500 ऑटोमैटिक
महिंद्रा ने BS6 महिंद्रा XUV500 का ऑटोमैटिक वेरिएंट लॉन्च किया है. कार के डब्ल्यू 7 वेरिएंट की शुरुआती कीमत 16.07 लाख है इसके बाद डब्ल्यू 9 वेरिएंट की कीमत 17.78 लाख है. XUV500 का टॉप मॉडल डब्ल्यू 11 -ओ है, जिसकी शुरुआत 19 लाख 30 हजार से होती है. ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत मैन्युअल से 1.23 लाख रुपए ज्याद है. ये एसयूवी 2.2-लीटर एमहॉक डीजल इंजन के साथ आती है, जो 153 बीएचपी पावर और 360 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. कंपनी ने इस कार के इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है. कार के मैन्युअल और ऑटोमैटिक वेरिएंट में फीचर्स लगभग एक जैसे ही हैं. जिनमें इलैक्ट्रिक अडजस्टेबल ड्राइवर सीट, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले, इलैक्ट्रिक सनरूफ और एंड्रॉइड ऑटो, स्टार्ट एंड स्टॉप पुश-बटन, व्हीकल टेलिमेटिक्स जैसे शानदार फीचर्स हैं. ऑटोमेटिक वेरिएंट में कार के बाहरी हिस्से में बैज लगा है जबकि अंदर नया गियरशिफ्ट नॉब दिया गया है. कंपनी की ओर से इस कार को भारत में त्योहार के सीजन में लॉन्च करने का प्लान किया जा रहा है.

टाटा हैरियर एक्सटी प्लस
टाटा मोटर्स ने हैरियर का नया एक्सटी प्लस वेरिएंट लॉन्च कर दिया है. इस कार की कीमत 16.99 लाख रखी गई है. टाटा मोटर्स ने नई हैरियर एसयूवी में कोई खास बदलाव नहीं किया. नई हैरियर में दूसरे वैरिएंट की तरह 2.0 लीटर Kryotec डीजल इंजन दिया गया है. कार के फीचर्स की बात करें तो इसमें ड्यूल फंक्शन एलईडी डीआरएल, फॉग लैंप्स और प्रोजेक्टर हेडलैंप लगे हैं. सेफ्टी के लिहाज से ये कार काफी खास है. कार में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स और 12 ऐड-ऑन फंक्शन्स दिए गए हैं. साथ ही रिवर्स पार्किंग कैमरा दिया गया है. कार को खास बनाने के लिए इसमें पैनोरमिक सनरूफ दिया गया है कार को पार्क करते ही या बारिश होने पर सनरूफ अपने आप बंद हो जाता है.

आपको बता दें ये दोनों एसयूवी बेहद खास हैं, मार्केट में इनका कई बड़ी एसयूवी के साथ कॉम्पटीशन है, जिसमें महिंद्रा XUV500 ऑटोमैटिक का मुकाबला टाटा हैरियर, जीप कम्पस, एमजी हैक्टर और टोयोटा इनोवा क्रिस्टा से होने वाला है.



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate to