कहते हैं शौक बड़ी चीज है. हर इंसान के शौक भी अलग-अलग होते हैं. अगर कोई सिर्फ शरीर पर टैटू गुदवा कर ही खुद को अलग समझ रहा है तो उसे जर्मनी के इस 39 साल के शख्स के बारे में जानना चाहिए. सैंड्रो नाम के व्यक्ति ने बॉडी मॉडिफाई करके अपनी एक अलग पहचान बनाई है. सैंड्रो ने अपने शरीर के 17 हिस्सों पर मॉडिफिकेशन कराया है. इसके चलते अब सैंड्रो सोशल मीडिया में मिस्टर स्कल फेस (Mr Skull Face) के नाम से मशहूर हो गया है.

एक रिपोर्ट के अनुसार सैंड्रो ने बॉडी मॉडिफिकेशन के लिए करीब 6 हजार पाउंड (5.8 लाख रुपये) खर्च किए हैं. यह पूरा खर्च उनके शरीर के 17 हिस्सों में किए गए बदलाव पर हुआ है. जर्मनी के Finsterwaldein के रहने वाले 39 वर्षीय सैंड्रो यानि मिस्टर स्कल फेस ने अपने माथे, हाथ के पीछे और जीभ में बदलाव करवा चुके हैं.

साल 2019 में उन्होंने सर्जरी के माध्यम से कान को हटवा लिया और कटे हुए कान को एक जार में रख लिया. हालांकि वह यहीं तक रुकने वाले नहीं है. मिस्टर स्कल फेस अब अपनी नाक के उठे हुए हिस्से को भी अलग कराएंगे. इसके अलावा नाक-कान छिदवाकर और टैटू के जरिए खुद को स्कल की तरह बनाने की कोशिश में जुटे हैं.

सैंड्रो का कहना है कि उनके बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन ने उनके जीवन को प्रभावित किया है और इसका ‘कूल’ दिखने से कोई लेना-देना नहीं है. हालांकि, उनके स्पष्टीकरण ने नेटीजन को उनकी आलोचना करने से नहीं रोका है. एक वेबसाइट से बात करते हुए सैंड्रो कहते हैं, “मेरे ट्रांसफॉर्मेशन ने मेरे जीवन को प्रभावित किया है, लेकिन मुझे परवाह नहीं है. मुझे मेरे आंतरिक मूल्यों के कारण इसे स्वीकार करना चाहिए. मेरा यह एप्रीयेंस नौकरी दिलाने में मेरी काफी हद तक मदद कर सकता है.”

सैंड्रो का कहना है कि वह अपने रास्ते में आने वाली आलोचना के बारे में ज्यादा परवाह नहीं करते लेकिन मानते हैं कि अक्सर उनकी शक्ल की वजह से उन्हें नौकरियों से ठुकरा दिया जाता रहा है. वह कहते है कि ज्यादातर लोगों को मेरा लुक डरावना लग है लेकिन कुछ हैं जिन्हें यह दिलचस्प लगता है. वह कहते हैं कि नकारात्मक टिप्पणियों ने उनके मनोबल को मजबूत किया है.



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate to