नई दिल्ली: अफगानिस्तान से 182 लोगों को विशेष विमान से भारत लाया गया है जिसमें हिंदू और सिख समुदाय के प्रवासी शामिल हैं. दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमिटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि इन्हें गुरुद्वारा बंगला साहिब में क्वॉरन्टीन में रखा जाएगा.

सिरसा ने ट्वीट करते हुए कहा, “विश्व पंजाबी संगठन के सहयोग से डीएसजीएमसी ने नई दिल्ली में 182 अफगान हिंदू-सिख प्रवासियों को एक चार्टर्ड उड़ान से आज शाम 4:30 बजे भारत लाया गया. प्रवासियों के अलावा, श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के आठ सरूप भी भारत लाए गए.”

बता दें कि देश में नागरिकता संशोधन कानून बनने के बाद बीते 26 जुलाई को अफगानिस्तान के 11 सिखों का पहला जत्था भारत पहुंचा. मनजिंदर सिंह सिरसा ने पहले जत्थे के सिखों का स्वागत करते हुए कहा था कि तालिबानी आतंक का शिकार होकर आए सिखों को रहने की सभी सुविधाएं प्रदान की जाएंगी.

सिरसा के इस बयान के बाद बीजेपी के नेशनल सेक्रेटरी सरदार आरपी सिंह ने कहा था कि करीब सात सौ और सिखों को लाने की तैयारी है. सरदार आरपी सिंह ने बताया कि अफगानिस्तान से आने वाले सिखों के रहने व खाने आदि की कोई दिक्कत नहीं होने वाली है. जो लोग सीएए का विरोध करते थे, उन्हें आज सीएए का महत्व समझ में आ रहा होगा.

दिल्ली: तीन स्टेज में बहाल होगी मेट्रो सेवा, जानें क्या होगी प्रवेश से लेकर यात्रा करने की पूरी प्रक्रिया 





Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate to