अगस्त 2020 की बिक्री के आंकड़ों ने भारत में नई कारों की मांग में एक महत्वपूर्ण सुधार की ओर इशारा किया है क्योंकि लगभग हर कार निर्माता ने महीने-दर-महीने बिक्री में वृद्धि दर्ज की है. इस त्योहारों के सीजन के दौरान ऑटो सेक्टर के पुनरुद्धार की ओर इशारा करते हुए कई कार निर्माताओं ने अगस्त 2019 की तुलना में पिछले महीने बिक्री में वृद्धि की जानकारी दी. पिछले महीने बिक्री में जिन कार निर्माता कंपनियों का दबदबा रहा, उनमें मारुति सुजुकी ने शीर्ष स्थान हासिल किया. जाटो डायनेमिक्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, पिछले महीने भारत में दस सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से सात मारुति सुजुकी की थीं. दूसरा स्थान ह्युंडई को मिला जहां बेस्ट सेलिंग पैसेंजर कार की सूची में कंपनी की दो कार शामिल थी.

मारूति सुजुकी स्विफ्ट पिछले महीने भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार थी; कंपनी ने अगस्त 2020 में इस हैचबैक की 14,869 यूनिट्स बेचीं. मारुति सुजुकी कार – ऑल्टो 800 – 14, 397 यूनिट्स के साथ पिछले महीने सबसे ज्यादा बेची गई. पिछले महीने भारत की तीसरी और चौथी सबसे ज्यादा बिकने वाली कारें क्रमशः वैगनआर (13,770 यूनिट्स) और डिजायर (13,629 यूनिट्स) थीं.

ह्युंडई क्रेटा एसयूवी ने अगस्त 2020 में भारत में पांचवीं सबसे ज्यादा बिकने वाली कार का खिताब हासिल किया. दक्षिण कोरियाई कार निर्माता ने पिछले महीने वाहन की 11,758 यूनिट बेचीं. यह Creta को भारत में अगस्त 2020 में सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV बनाती है.

वहीं छठवां स्थान बलेनो थी तो वहीं सातवां किआ सेल्टोस. बलेनो ने 10,742 यूनिट्स कारें बेचीं तो वहीं सेल्टोस ने 10,655. ग्रैंड आई 10 को आठवां स्थान मिला तो वहीं मारूति सुजुकि अर्टिगा और ईको को 9वां और 10वां स्थान.



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate to