मेरठ. मेरठ पुलिस ने 24 घंटे का चलाया ऑपरेशन अवैध हथियार जिसके तहत सभी थानों की पुलिस ने 24 घंटे में बड़ी बरामदगी की है. इस अभियान के तहत पुलिस ने लगभग 250 अवैध हथियार के साथ 139 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इस अभियान के तहत तीन तमंचा फैक्ट्री भी पकड़ी हैं, जिसमे दर्जनों अवैध अधबने हथियार भी बरामद हुए हैं.

139 आरोपी गिरफ्तार

मेरठ पुलिस ने 30 थानों में 24 घंटे का ऑपरेशन अवैध हथियार चलाया, जिसके तहत पुलिस ने हथियारों का एक बहुत बड़ा जखीरा बरामद किया है. इन हथियारों के साथ 139 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस की मानें तो इन्हीं हथियारों के दम पर ये आरोपी लूट, हत्या और डकैती जैसी वारदातों को अंजाम देते थे, लेकिन पुलिस के इस अभियान के तहत बड़ी तादाद में बदमाशों को ही नहीं गिरफ्तार किया गया, बल्कि उनके कब्जे से भारी तादाद में अवैध हथियार भी बरामद किए गए हैं. इन हथियारों में कंट्री मेड पिस्टल 315 व 312 बोर के तमंचों के अलावा अधिया भी शामिल है.

तीन कट्टा फैक्ट्री पकड़ी गईं

शनिवार और रविवार को मेरठ पुलिस ने बड़े स्तर पर अभियान चलाकर अवैध हथियारों को बरामद किया गया है. इस अभियान में मेरठ के 30 थानों की पुलिस लगाई गई थी जिसने इस ऑपरेशन को 24 घंटे तक लगातार चलाया और जो बरामदगी हुई है, वह चौंकाने वाली है. क्योंकि मेरठ में अवैध हथियारों का जखीरा बरामद हुआ है. इन अवैध हथियारों के साथ साथ तीन कट्टा फैक्ट्री भी उजागर हुई हैं, जहां पर भारी तादाद में अवैध हथियार बनाए जा रहे थे. इस फैक्ट्री में कुछ बने हुए अवैध हथियार बरामद हुए तो कुछ अधबने हथियार बरामद किए गए हैं. साथ ही भारी तादाद में अवैध हथियार बनाने के उपकरण भी बरामद हुए हैं.

वारदातों पर लगेगा अंकुश

मेरठ पुलिस का दावा है कि इन्हीं अवैध हथियारों के दम पर यह अपराधी वारदातों को अंजाम देते थे और आसानी से हथियारों को लहराते हुए फरार हो जाते थे लेकिन जिस तरह से मेरठ पुलिस ने हथियारों का जखीरा बरामद कर बड़ी गिरफ्तारी की है उससे कहीं ना कहीं अपराधिक वारदातों में अंकुश लगेगा और पुलिस इसे अपनी बड़ी कामयाबी बता रही है.

मेरठ पुलिस ने आरोपियों को मीडिया के सामने नहीं पेश किया क्योंकि पुलिस का कहना है कि कोरोना काल में इतनी तादाद में आरोपियों को लाना ठीक नहीं है. इससे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो पाएगा.

ये भी पढ़ें.

मेरठ: कोरोना के मरीज का अस्पताल में मनाया गया जन्मदिन, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

लखनऊ में 320 बिस्तर वाले सबसे बड़े कोविड अस्पताल का उद्धाटन करेंगे सीएम योगी



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate to