प्रयागराज. भदोही के बाहुबली विधायक विजय मिश्रा की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. विजय मिश्रा को मध्य प्रदेश से गिरफ्तार कर जेल भेजने के बाद सरकार ने अब संगम नगरी प्रयागराज में स्थित उसकी संपत्तियों की पड़ताल शुरू करा दी है. विजय मिश्रा और उसके परिवार की कई संपत्तियां प्रयागराज में हैं. इन संपत्तियों के बारे में पुलिस और राजस्व विभाग की टीम से छानबीन कराई जा रही है.

प्रयागराज के एसएसपी अभिषेक दीक्षित ने बताया कि अगर इनमें से कुछ संपत्तियां अवैध तरीके से बनी मिली तो उसे जब्त किया जाएगा. इसके अलावा ये भी पता लगाया जा रहा है कि योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी पर 10 साल पहले रिमोट बम से हुए हमले में फरार रहने के बाद विजय मिश्रा की प्रयागराज में कुछ संपत्तियों को कुर्क किया गया था या नहीं.

सरकार के निर्देश पर हो रही है कार्रवाई- एसएसपी
एसएसपी ने बताया कि संपत्तियों की पड़ताल सरकार के आदेश पर की जा रही है. अवैध संपत्तियों के साथ ही विजय मिश्रा और उसके परिवार की बेनामी संपत्तियों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है. इन सभी का ब्योरा शासन को भेजा जाएगी. शासन के दिशा-निर्देशों के बाद ही आगे कोई कदम उठाया जाएगा.

गौरतलब है कि यूपी की योगी सरकार इन दिनों सूबे के जिन सफेदपोश माफियाओं पर शिकंजा कस रही है, उनमे भदोही जिले की ज्ञानपुर सीट से निषाद पार्टी के विधायक विजय मिश्र भी शामिल हैं.

संपत्ति पर कब्जे का आरोप
बतादें कि विधायक विजय मिश्रा पर रिश्तेदारों की संपत्ति पर कब्जा करने के आरोप हैं. पुलिस ने इस मामले में 7 अगस्त को विधायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था. इस संबंध में रिश्तेदारों ने विधायक के खिलाफ शिकायत दी थी. पुलिस ने शिकायत पर संज्ञान लेते हुए उनकी पत्नी और बेटे के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की थी. बीते महीने मध्यप्रदेश के जिले के मालवा से विजय मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया गया था.

ये भी पढ़ें:

प्रयागराज: बाहुबली विधायक विजय मिश्रा को नैनी जेल से शिफ्ट करने की तैयारी, परिवार ने जताई एनकाउंटर की आशंका

यूपी: भदोही के विधायक विजय मिश्रा गिरफ्तार, एक दिन पहले बताया था जान को खतरा



Source link

By admin

2 thoughts on “MLA Vijay Mishra Illegal Property Can Be Attached In Prayagraj ANN”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate to