IPL 2020:  इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन 19 सितंबर से यूएई में शुरू होने जा रहा है. आईपीएल 13 में कोलकाता नाइटराइडर्स की नज़रें दिनेश कार्तिक की अगुवाई में तीसरी बार खिताब पर कब्जा जमाने पर हैं. नए सीजन में केकेआर की टीम ने बड़े बदलाव के मद्देनज़र वनडे वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान इयोन मोर्गन को टीम में शामिल किया है. टीम के मेंटर डेविड हसी का मानना है कि इस कदम से दिनेश कार्तिक को मदद मिलेगी.

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम आईपीएल के 13वें सीजन में अपना पहला मैच 23 सितंबर को अबु धाबी में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस के साथ खेलेगी. हसी ने कहा, “मोर्गन विश्व कप विजेता कप्तान हैं. उन्होंने लंबे समय तक इंग्लैंड की कप्तानी की है और वह एक क्लास प्लेयर हैं. मोर्गन दिनेश कार्तिक के लिए बेहतरीन सहयोगी साबित होंगे.”

उन्होंने कहा, “हो सकता है कि रिंग में फील्डिंग कर रहे हों और गेंदबाजों से बात कर रहे हों जबकि हमारे कप्तान स्टंप्स के पीछे विकेट कीपिंग करते हो. वह बहुत शांत और एकत्रित व्यक्ति भी हैं, इसलिए वह बीच के ओवरों में हमारे कप्तान के साथ चीजों को कंट्रोल करने में भी बहुत काम आएंगे.”

रसेल को लेकर बनाया गया खास प्लान

इसके अलावा डेविड हसी ने टीम में होने वाले और बदलावों के बारे में भी जानकारी दी है. हसी ने संकेत दिए हैं कि तेज तर्रार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को इस सीजन में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी का मौका दिया जा सकता है. हसी का मानना है कि अगर रसेल को 60 गेंदें खेलने का मौका मिल जाए तो वह दोहरा शतक भी जड़ सकते हैं.

पिछले साल कम मौकों मिलने के बावजूद रसेल ने शानदार फॉर्म दिखाया था. रसेल ने 2019 आईपीएल की 13 पारियों में 56.66 की औसत से 510 रन बनाने के अलावा 11 विकेट भी चटकाए थे. हालांकि रसेल का सही इस्तेमाल नहीं करने की वजह से केकेआर पिछले सीजन में निशाने पर भी रही.

IPL 2020: आंद्रे रसेल को लेकर KKR ने बनाया बेहद ही खास प्लान, मिलेगी यह अहम जिम्मेदारी



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate to