MP High Court Recruitment 2020: मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने सिविल जज के 252 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं. वे उम्मीदवार जो न्यूनतम योग्ताएं पूरी करते हों, वे अंतिम तिथि के पहले अप्लाई कर सकते हैं. यहां यह भी बताना आवश्यक हो जाता है कि इन पदों पर आवेदन अभी आरंभ नहीं हुए हैं. आवेदन आरंभ होंगे 22 सितंबर 2020 से और अप्लाई करने की अंतिम तारीख है 05 नवंबर 2020. आवेदन केवल ऑनलाइन ही हो सकते हैं, जिसके लिए इस वेबसाइट पर लॉगइन करना होगा– mphc.gov.in. एमपी हाईकोर्ट सिविल जज परीक्षा दो चरणों में होगी, प्री और मेन्स.

महत्वपूर्ण तारीखें –

एमपी हाईकोर्ट सिविल जज पद के लिए आवेदन आरंभ होने की तारीख – 22 सितंबर 2020 दोपहर 12 बजे से

एमपी हाईकोर्ट सिविल जज पद के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख – 05 नवंबर 2020

एमपी हाईकोर्ट सिविल जज पद के लिए फॉर्म में सुधार करने की तारीख – 10 नवंबर से 12 नवंबर 2020

एमपी हाईकोर्ट सिविल जज पद के लिए प्री परीक्षा आयोजित होने की तारीख – अभी घोषित नहीं हुई

एमपी हाईकोर्ट सिविल जज पद के लिए मेन्स परीक्षा आयोजित होने की तारीख – अभी घोषित नहीं हुई.

न्यूनतम योग्यता –

एमपी हाईकोर्ट सिविल जज पद के लिए आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त लॉ यूनिवर्सिटी से लॉ में डिग्री ली हो. अब बात करते हैं आयु सीमा की. इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए आयु सीमा रखी गई है 21 से 35 वर्ष. एमपी हाईकोर्ट सिविल जज पद के लिए चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर होगा. लिखित परीक्षा भी प्री और मेन्स दो भागों में होगी. जिनका सेलेक्शन मेन्स में हो जाएगा उन कैंडिडेट्स को ही साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा.

इस बात का ध्यान रखें कि आवेदन लिंक अभी एक्टिव नहीं हुआ है. यह 22 सितंबर से एक्टिव होगा. इस तारीख के बाद आप ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. किसी भी विषय में विस्तार से जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

Bureau Of Indian Standards ने विभिन्न पदों पर निकाली भर्ती, महीने के 1.77 लाख तक कमाने का मौका

Delhi Police Recruitment 2020: 5846 कांस्टेबल पदों के लिए आवेदन करने का आज अंतिम दिन



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate to