नई दिल्ली: दिल्ली मंत्रिमंडल ने विधानसभा का एक दिवसीय विशेष सत्र 14 सितम्बर को बुलाने का फैसला किया है. यह जानकारी सरकारी सूत्रों ने सोमवार को दी. सूत्रों ने बताया कि दिल्ली विधानसभा के एक दिवसीय विशेष सत्र के लिए प्रधान सचिव (कानून) के एक प्रस्ताव पर पांच सितम्बर को कैबिनेट द्वारा विचार किया गया और उसे मंजूरी दी गई.

उन्होंने बताया कि कोविड-19 महामारी के चलते सत्र विभिन्न सुरक्षा उपायों के साथ आयोजित होगा, जिसमें विधायकों एवं कर्मचारियों की जांच शामिल होगी. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक विधानसभा सत्र में भाग लेने से पहले सभी का कोरोना टेस्‍ट करावाया जाएगा. विधानसभा अध्‍यक्ष, मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत सभी मंत्री और विधायक सभी का कोरोना टेस्ट किया जाएगा.

सदन की कार्यवाही के दौरान सभी स्‍टॉफ और जनप्रतिनिधियों को मास्‍क लगाकर रहना होगा और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा. साथ ही एंट्री से पहले सभी सदस्‍यों का गेट पर थर्मल स्‍क्रीनिंग से तापमान चेक किया जाएगा. बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर ये फैसला लिया गया है.

रविवार को दिल्ली में कोरोना के 3,256 नए मामले सामने आए. इसके साथ ही कोरोना से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 1.90 लाख के पार हो गई. बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमित 29 व्यक्तियों की मौत हो गई. बीते 2 महीने के दौरान दिल्ली में कोरोना रोगियों की संख्या में लगातार कमी आई थी. हालांकि अब दिल्ली में दिल्ली में कोरोना की टेस्टिंग बढ़ने के साथ ही कोरोना पॉजिटिव मामलों में भी तेजी आई है. बीते 24 घंटों के दौरान दिल्ली में कोरोना की जांच के लिए 9217 आरटी पीसीआर और 26,829 एंटीजन टेस्ट किए गए.

रविवार को दिल्ली सरकार ने कोरोना बुलेटिन जारी करते हुए कहा, “बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 3256 नए मामले सामने आए हैं. इसी दौरान 2188 कोरोना संक्रमित व्यक्ति स्वस्थ हुए हैं. 24 घंटे के दौरान ही दिल्ली में 29 व्यक्तियों की कोरोना से मृत्यु हुई. दिल्ली में अब तक 4,567 व्यक्ति कोरोना के कारण जान गंवा चुके हैं.

राष्ट्रीय राजधानी में कुल 1,91,449 व्यक्तियों को कोरोना हुआ और इनमें से 1,65,973 व्यक्ति स्वस्थ हो चुके हैं. दिल्ली में फिलहाल 20,909 सक्रिय कोरोना रोगी हैं. इनमें से 11 हजार कोरोना रोगियों का उपचार उनके घरों पर ही चल रहा है.

ये भी पढ़ें:

लद्दाख में तनाव के बीच चीन ने अरुणाचल प्रदेश को अपना बताया, लापता 5 भारतीय को लेकर कही ये बात

जम्मू: मंदिर परिसर में पार्किंग और शॉपिंग कॉम्पलेक्स बनाए जाने का विरोध, विपक्ष ने BJP पर लगाए ये आरोप



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate to