मुंबई: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में फर्जी खबरें फैलाने वाली और महाराष्ट्र सरकार को बदनाम करने वाली एक वीडियो यूट्यूब पर डालने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. एक अधिकारी ने आज बताया कि मुंबई पुलिस की साइबर शाखा ने आरोपी उमर सर्वांग्या के खिलाफ कार्रवाई की है. यह पाया गया है कि वीडियो मानहानिकारक है और राज्य सरकार और नगर पुलिस की छवि को नुकसान पहुंचाती हैं.

पुलिस के अधिकारी ने बताया कि उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 505 (2) (वर्गों के बीच दुश्मनी पैदा करना या बढ़ावा देने वाले बयान देना), 500 (मानहानि), 501 (जानते हुए मानहानिकारक सामग्री मुद्रित करना) और 504 (शांति भंग करने के लिए उकसाने के इरादे से जानबूझकर अपमान करना) के तहत पिछले महीने मामला दर्ज किया गया था.

उन्होंने बताया, “हमने पाया कि वीडियो मानहानिकारक है और महाराष्ट्र सरकार और मुंबई पुलिस की छवि को क्षति पहुंचा रही हैं.” अधिकारी ने आगे बताया कि मामले की जांच के बाद हमने उस व्यक्ति को जांच अधिकारी के सामने पेश होने के लिए दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 41 (ए) के तहत उसे नोटिस जारी किया था.

अधिकारी ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. हालांकि, बाद में उसे जमानत पर छोड़ दिया गया. बता दें कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (34) ने 14 जून को अपने बांद्रा स्थित फ्लैट पर कथित रूप से खुदकुशी कर ली थी.

यह भी पढ़ें- 

शाहरुख खान ने पिछले 20 महीनों में संजय लीला भंसाली, सलमान खान और अली अब्बास जफर की फिल्मों को किया खारिज

 



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate to