नई दिल्लीः कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जीवन बीमा निगम (एलआईसी) में सरकार की हिस्सेदारी बेचे जाने से जुड़ी तैयारी संबंधी खबरों की पृष्ठभूमि में मंगलवार को आरोप लगाया कि सरकार का देश की संपत्तियों को बेचना शर्मनाक प्रयास है.

उन्होंने एक खबर का हवाला देते हुए ट्वीट किया, ‘‘मोदी जी ‘सरकारी कंपनी बेचो’ मुहिम चला रहे हैं. खुद की बनायी आर्थिक बेहाली की भरपाई के लिए देश की सम्पत्ति को थोड़ा-थोड़ा करके बेचा जा रहा है.’’

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया, ‘‘जनता के भविष्य और भरोसे को ताक पर रखकर एलआईसी को बेचना मोदी सरकार का एक और शर्मनाक प्रयास है.’’ खबरों के मुताबिक, सरकार एलआईसी में अपनी 25 फीसदी हिस्सेदारी बेच सकती है.

इससे पहले, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को सार्वजनिक उपक्रमों के निजीकरण के मुद्दे को लेकर सरकार पर हमला बोला. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- आज देश मोदी सरकार-निर्मित कई आपदाएं झेल रहा है जिनमें से एक है अनावश्यक निजीकरण. युवा नौकरी चाहते हैं पर मोदी सरकार PSUs का निजीकरण करके रोज़गार व जमा पूंजी नष्ट कर रही है. फ़ायदा किसका? बस चंद ‘मित्रों’ का विकास, जो हैं मोदी जी के ख़ास.”

इसे भी पढ़ेंः
COVID 19: दिल्ली में आए कोरोना के 3609 नए मामले, संक्रमितों की कुल संख्या 1,97,135 हुई

क्या 9वीं से 12वीं कक्षा तक के छात्रों के लिए खुलेंगे स्कूल, केंद्र ने जारी की SOP





Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate to