नई दिल्ली. भारतीय रेलवे में बड़ी संख्या में भर्ती निकलने वाली हैं. इसके तहत तीन श्रेणियों में लगभग 1.40 लाख पदों को भरने के लिये 15 दिसंबर से कंप्यूटर आधारित परीक्षाओं (CBT)के पहले चरण का आयोजन किया जाएगा. रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष ने इसकी जानकारी दी. आपको बता दें कि रेलवे ने इन पदों के लिये विज्ञापन निकाला था. इसके लिये 2.40 करोड़ लोगों ने आवेदन किया था. लेकिन कोरोना महामारी के चलते इन परीक्षाओं को टाल दिया गया था.

रेल मंत्री ने किया ट्वीटर

अब रेलवे ने घोषणा की है कि आरआरबी नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरीज (RRB NTPC) पहले चरण की परीक्षा 15 दिसंबर 2020 से शुरू होगी. यह परीक्ष कंप्यूटर मोड पर ली जाएगी. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इस संबध में ट्वीट कर जानकारी दी है.

चार लाख अभ्यर्थियों के आवेदन रिजेक्ट
रेलवे भर्ती बोर्ड ने चार लाख अभ्यर्थियों के आवेदन फोटो मैच नहीं होने सहित अन्य कारणों से रिजेक्ट कर दिए हैं. ऐसे में अभ्यर्थियों का आरोप है कि जिन फोटो और हस्ताक्षर से रेलवे की अन्य भर्ती परीक्षाओं में प्रवेश मिला है, अब उन्हें ही अवैध मानते हुए रिजेक्ट कर दिया गया. उम्मीदवारों की मांग है कि बोर्ड को सुधार का मौका देना चाहिए, नहीं तो आखिरी मौका होने के कारण उनका बहुत नुकसान होगा.

ये भी पढ़ें.

Bihar Board ने 12वीं में एडमिशन के लिए आवेदन की अंतिम तारीख आगे बढ़ाई





Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate to