Scorpio Horoscope In Hindi: वृश्चिक राशि को सभी राशियों में गंभीर और निडर माना गया है. वृश्चिक राशि वाले व्यक्ति जिद्दी स्वभाव के होते हैं और इन्हें एकांत में रहना अधिक पसंद आता है. किन लोगों की वृश्चिक राशि होती है. इसका पता नाम के प्रथम के अक्षर को देखकर लगाया जा सकता है.

इन लोगों की होती है वृश्चिक राशि
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगों का नाम तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू से शुरू होता है. उनकी राशि वृश्चिक होती है. वृश्चिक राशि का स्वामी मंगल होता है. वृश्चिक राशि एक जल तत्व राशि है. मंगल स्वामी होने के कारण वृश्चिक राशि के जातक साहसी होते हैं.

वृश्चिक राशि का स्वभाव
वृश्चिक राशि के जातकों की सबसे विशेष बात ये होती है कि इनके भीतर क्या चल रहा है कोई भांप नहीं पाता है. गहरे से गहरे राज को भी ये लोग बहार नहीं आने देते हैं और अपनी योजनाओं को बहुत ही गुप्त रखते हैं. वृश्चिक राशि के जातक खतरों को भांपने की भी क्षमता रखते हैं. वृश्चिक राशि वालों को सहज क्रोध नहीं आता है लेकिन जब आता है तो ये किसी से भी उलझ सकते हैं. ये रणनीति बनाकर हमला करते हैं. इन्हे एकांत में रहना अधिक अच्छा लगता है. इनमें चालकी और होशियारी दोनों ही गुण पाए जाते हैं.

जीवन में प्राप्त करते हैं सफलता
वृश्चिक राशि वाले व्यक्ति जीवन में सफलता प्राप्त करते हैं. जन्म कुंडली में अच्छे ग्रह होने पर व्यक्ति हर जॉब और व्यापार के क्षेत्र बहुत नाम कमाते हैं. वृश्चिक राशि के जातक अपने कार्य को बहुत गंभीरता से करते हैं. वृश्चिक राशि के जातक वफादर होते हैं. इस राशि के लोग पूरे समर्पण के साथ अपने परिवार का ख्याल रखते हैं.

इन क्षेत्रों में मिलती है विशेष सफलता
वृश्चिक राशि वाले स्वभाव से बहुत ही खोजी होते हैं. इसलिए ऐसे व्यक्ति खोज, रिसर्च आदि के कार्यों में विशेष सफल होते हैं. ऐसे लोग अच्छे जासूस, पत्रकार, लेखक भी हो सकते हैं. वृश्चिक राशि वालों को दूसरों से काम निकालने की भी प्रतिभा होती है. ये सामने वाले की क्षमताओं का भी आंकलन कर लेने में माहिर होते हैं.

साप्ताहिक राशिफल: सिंह राशि और कुंभ राशि वाले न करें ये काम, जानें सभी राशियों का राशिफल 



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate to