भारत सरकार द्वारा TikTok ऐप बैन करने के बाद इंस्टाग्राम नया Reels फीचर लेकर आया है, जिसपर यूजर्स टिकटॉक की तरह शॉर्ट विडियो बना सकते हैं. वहीं अब इसका यूज आसान हो गया है. इंस्टाग्राम यूजर्स को नया Reels टैब ऐप में दिया जा रहा है. यूजर्स अब शॉर्ट विडियोज देखना और टिकटॉक जैसी वीडियो आसानी से बना सकते हैं. इससे पहले Reels यूज आसान नहीं था.

आसानी से कर सकेंगे यूज
इंस्टाग्राम में नया टैब iOS यूजर्स को पहले से मिल रहा था वहीं अब ऐंड्रॉयड डिवाइसेज पर भी मिल रहा है. इंस्टाग्राम पर Reels यूज करने के लिए यूजर्स को स्क्रीन के सबसे नीचे वाले हिस्से में जाना होगा, जहां Home और Profile ऑप्शंस होते हैं. यहां दिख रहे Explore टैब पर ‘मैग्निफाइंग ग्लास’ आइकन पर टैप कर पहुंचा जा सकता था. अब इस ऑप्शन को Reels ने रिप्लेस कर दिया है. मतलब कि इस आइकन पर टैप करते ही यूजर्स को Reels का मेन पेज आ जाएंगे.

Tik Tok को करेगा रिप्लेस
कंपनी का मानना है कि Reels टिक टॉक यूजर्स को इंगेज करेगी. रील्स टिक टॉक को रिप्लेस करेगा. टिक टॉक के करोड़ो यूजर्स थे, जिसका फायदा रील्स को मिलेगा. कंपनी का कहना है कि Reels ही एंटरटेनमेंट का फ्यूचर है और बड़ी मीडिया कंपनियों से लेकर इंडिविजुअल क्रिएटर्स तक इसका हिस्सा बनेंगे. ब्राजील, जर्मनी और फ्रांस के बाद यह फीचर भारत में भी दिया गया है.

ऐसे कर सकते हैं यूज
इंस्टाग्राम Reels फीचर की मदद से यूजर्स प्लैटफॉर्म पर टिक टॉक की तरह शॉर्ट विडियोज क्रिएट कर सकेंगे. इसके बाद विडियोज अपने आप इंस्टाग्राम के एक्सप्लोर टैब में शेयर हो जाएंगे. हालांकि, यूजर्स चाहें तो विडियोज पहले अपनी स्टोरीज और फीड में ही शॉर्ट विडियो शेयर कर पाएंगे. इस फीचर को अब तक यूजर्स ने काफी पसंद किया है और कंपनी इसमें और भी फिल्टर्स और फीचर्स ऐड करने की तैयारी कर रही है.

ये भी पढ़ें

iOS 14 का Beta वर्जन डाउनलोड किए जाने के लिए उपलब्ध, इन नए फीचर्स का ट्रॉयल लें

अगर खरीदना चाहते हैं नया टीवी तो इन अहम बातों का जरूर रखें ख़याल



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate to