कोलंबो: कुवैत से कच्चा तेल लेकर भारत आ रहे एक टैंकर पोत में श्रीलंका के पूर्वी तट के पास आग लग गई जिसके बाद उसमें सवार नौवहन दल के 23 सदस्य लापता हैं और अन्य घायल हैं. मीडिया में बृहस्पतिवार को प्रकाशित खबरों में यह जानकारी सामने आई.

पनामा में पंजीकृत टैंकर ‘न्यू डायमंड’ में लगी आग पर नियंत्रण पाने के लिए श्रीलंका की नौसेना द्वारा सहायता मांगे जाने पर भारतीय तटरक्षक बल ने अपने तीन पोत और एक डोर्नियर विमान भेजा है.

मीडिया में प्रकाशित खबरों के अनुसार, कुवैत से कच्चा तेल भारत ला रहे टैंकर के इंजन कक्ष में आग लगी और फैल गई.

तटरक्षक बल ने कहा कि बचाव अभियान तत्काल शुरू किया गया और न्यू डायमंड पर लगी आग को बुझाने में सहायता करने के लिए तुरंत शौर्य, सारंग तथा समुद्र पहरेदार पोत और एक डोर्नियर विमान रवाना किया गया.

डेली मिरर की खबर के अनुसार, हंबनटोटा बंदरगाह पर लंगर डाले दो रूसी पनडुब्बी रोधी युद्धपोत भी आग बुझाने के अभियान में शामिल हो गए. न्यू डायमंड कुवैत से भारत आ रहा था. वर्तमान में वह श्रीलंका के तट से 180 मील दूर स्थित है.

रूस की आधिकारिक समाचार एजेंसी तास के मुताबिक, नौवहन दल के दो सदस्यों को छोड़कर सभी कर्मियों ने टैंकर का परित्याग कर दिया है और वह समुद्र में बचाव नौका में हैं. जब टैंकर में आग लगी तब वह श्रीलंका के पूर्व में लगभग 70 किलोमीटर दूर था.





Source link

By admin

13 thoughts on “Tanker Vessel Coming To India Carrying Crude Oil From Kuwait Caught Fire”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate to