MG मोटर्स भारत में अपनी फुल साइज एसयूवी MG Gloster जल्द लॉन्च करेगी. माना जा रहा है कि कंपनी इसे फेस्टिव सीजन में बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है. हाल ही में इस कार के बेहतरीन फीचर का खुलासा हुआ है. एमजी ग्लोस्टर BMW की तरह ऑटो पार्क असिस्ट फीचर से लैस होगी.

एक्सीडेंट से करेगी बचाव
ये एसयूवी न्यू जनेरेशन की ऑटोमोटिव तकनीक से लैस है. इस गाड़ी में खास सेंसर लगे हैं. इन सेंसर्स की वजह से एसयूवी अपने आगे चल रही कार से एक तय दूरी बनाकर चलेगी. अगर आगे चल रही कार के बीच की दूरी कम हो जाए तो ग्लॉस्टर रुक जाएगी जिससे एक्सीडेंट से बचा जा सकता है. सड़क परिवहन मंत्रालय के मुताबिक 2018 में डेढ़ लाख से ज्यादा लोगों ने सड़क दुर्घटना में जान गंवाई. ये तकनीकी इस संख्या में भी कमी ला सकती है.

फीचर्स
कंपनी का दावा है कि Gloster एसयूवी में एमजी की कनेक्टेड कार आईस्मार्ट टेक्नॉलजी, ऐपल कारप्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो के साथ 10.1-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम होगा. साथ ही फ्लैट बॉटम 3-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, वॉइस कमांड और सनरूफ जैसे फीचर शामिल किए जा सकते हैं. घने कोहरे, धुंध, अंधेरे और ब्लाइंड मोड पर गाड़ी की टक्कर रोकने वाली खास तकनीक काफी उपयोगी साबित हो सकती है.

इंजन और कीमत
कंपनी के मुताबिक भारतीय बाजार में आने वाली ग्लॉस्टर एसयूवी में 2.0-लीटर बाइ-टर्बो डीजल इंजन मिलेगा. यह इंजन 8-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स के साथ आएगा. बताया जा रहा है कि MG Gloster एसयूवी 35 लाख की शुरूआती कीमत में लॉन्च की जा सकती है.

इन कारों से होगा मुकाबला
भारतीय बाजार में MG Gloster का मुकाबला Toyota Fortuner, Mahindra Alturas और Ford Endeavour जैसी एसयूवी से होगा.

ये भी पढ़ें

देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार बनी Tata Nexon, लिस्ट में देखें दूसरे नबंर पर है कौनसी कार

महिंद्रा की XUV500 ऑटोमैटिक BS6 को टाटा हैरियर एक्सटी प्लस दे रही है टक्कर, जानिए कीमत और फीचर्स



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate to