1. अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में ड्रग्स एंगल की जांच कर रही एनसीबी ने आज सुबह रिया चक्रवर्ती को समन दिया. रिया चक्रवर्ती को सुबह 11 बजे पूछताछ के लिए हाजिर होने को कहा गया था. खबर लिखे जाने तक एनसीबी दफ्तर पहुंचने के लिए रिया चक्रवर्ती अपने घर से निकल गईं हैं. इस बीच रिया के वकील सतीश मानेशिंदे ने कहा कि रिया गिरफ्तारी के लिए तैयार हैं.

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें- https://bit.ly/3jUkTdt

2. कोरोना मरीजों की कुल संख्या के मामले में भारत दुनिया में अब दूसरे नंबर पर आ गया है. भारत में कुल मामलों की संख्या 41 लाख को पार कर गयी है. वहीं ब्राजील में 40 लाख के करीब कोरोना मरीज हैं. भारत से ऊपर सिर्फ अमेरिका है. अमेरिका और ब्राजील में नए केस की रफ्तार कम हुई है लेकिन भारत में आंकड़े रोज नया रिकॉर्ड बना रहे हैं.

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें- https://bit.ly/32ZoBM1

3. देश में पहली बार एक दिन में 90,632 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 24 घंटों में 1065 लोगों की जान चली गई है. इससे पहले देश में पांच सितंबर को सर्वाधिक 86,432 मामले सामने आए थे. देश में अब कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 41 लाख 13 हजार हो गई है. इनमें से 70,626 लोगों की मौत हो चुकी है. एक्टिव केस की संख्या 8 लाख 62 हजार हो गई और 31 लाख 80 हजार लोग ठीक हो चुके हैं.

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें- https://bit.ly/3i56nz1

4. असदुद्दीन ओवैसी ने चीन मामले को लेकर मोदी सरकार पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि राजनाथ सिंह ने चीन के रक्षा मंत्री से मुलाकात की. चीन का बयान आ गया लेकिन मोदी सरकार की तरफ से अब तक कोई बयान नहीं आया. शायद प्रधानमंत्री मोर को दाना खिलाने में व्यस्त रहे होंगे, इसलिए बयान नहीं आया होगा.

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें- https://bit.ly/324nzPv

5. इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें संस्करण का शेड्यूल आज जारी किया जाएगा. UAE में 19 सितंबर से टूर्नामेंट की शुरूआत होने वाली है. पिछले सीजन के ओपनिंग मैच में चेन्नई और मुंबई की टक्कर हुई थी. अब चेन्नई कैम्प में कोरोना संकट है इसलिए इस बार ओपनिंग मैच विराट की बैंगलोर और मुंबई के बीच खेला जा सकता है.

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें- https://bit.ly/2Gzefee

अन्य छोटी बड़ी खबरों के लिए abplive.com पर आपका स्वागत है.



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate to