गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के वन एवं पर्यावरण मंत्री दारा सिंह चौहान ने निर्माणाधीन शहीद अशफाकउल्‍लाह खान प्राणि उद्यान का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्‍होंने अधिकारियों को इसके बचे हुए कार्यों को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए. उन्‍होंने कहा कि कुशीनगर और लुम्बिनी जाने वाले पर्यटकों को ये प्राणी उद्यान आकर्षित करेगा. ये चिड़ियाघर देश के चुनिंदा च‍िड़ियाघर में शुमार होगा. यहां हर तरह के जानवर देखने को मिलेंगे.

दारा सिंह चौहान ने कहा कि ये मुख्यमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट है. इसे जनता को समर्पित करने के लिए इसके बचे हुए निर्माण कार्यों को शीघ्र पूरा किया जाना चाहिए. वन एवं पर्यावरण मंत्री दारा सिंह चौहान निरीक्षण के दौरान काफी उत्‍साहित दिखे.

दारा सिंह चौहान ने कहा कि सीजीए (सेंट्रल जू अथॉरिटी) की टीम यहां पर आई थी. उम्‍मीद है कि जल्‍द ही चिड़ियाघर का काम पूरा होगा. उन्‍होंने बताया कि वन विभाग की टीम भी जी-जान से लगी है. उन्‍होंने कहा कि इसके लिए धन की किसी भी तरह कमी नहीं आई है. मुख्‍यमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्‍ट होने के कारण आगे भी धन की कमी नहीं आएगी. उन्‍होंने कहा कि गोरखपुर का चतुर्दिक विकास हो रहा है. एम्‍स, फर्टिलाइजर और सड़कों के चौड़ीकरण का जो काम चल रहा है. वो आमजन के साथ लुम्बिनी और कुशीनगर आने वाले अंतरराष्‍ट्रीय पर्यटकों को आकर्षित करेगा.

दारा सिंह चौहान ने कहा कि ये चिड़ियाघर गोरखपुर के चतुर्दिक विकास में चार चांद लगाएगा. उन्‍होंने कहा कि जबसे योगी आदित्‍यनाथ के ने‍तृत्‍व में बीजेपी की सरकार बनी है, चारों ओर से यहां चतुर्दिक विकास हो रहा है. गोरखपुर कमिश्‍नरी है. अभी से लोगों के मन में गोरखपुर के चिड़ियाघर को देखने की जिज्ञासा है. यहां पर तेजी से काम हो रहा है. जल्द ही चिड़ियाघर को जनता के लिए खोल दिया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः

मेरठः अब कोरोना और वायु प्रदूषण से निजात दिलायेगा सामवेद पारायण यज्ञ 

सहारनपुरः पटाखा फैक्टरी में धमाका, एक साल में तीसरा हादसा, फिर से कई लोग हुए घायल 



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate to